3 Best Whatsapp New Features in Hindi – Secret Tricks 2022

3 Best Whatsapp New Features in Hindi : यदि आप अपने मोबाइल में whatsapp का यूज करते होंगे तो आपको ये भी पता होगा कि इसमें समय – समय पर बहुत से new whatsapp features update होते रहते है. 


अपने यूजर्स की सुविधा लिए कई New Update जारी किया हैं। इस अपडेट में किसी भी Formate की File शेयर करने के साथ , Photo Bandel और Taxt Formate भी शामिल हैं। 
आज हम आपको ऐसे ही कुछ अपडेट बताने बाले है, Whatsapp New Features Hindi में जानने के लिए इसे पूरा पड़े.

इनको पहले केवल बीटा वर्जन के लिए ही जारी किया गया है। लेकिन अब इन अपडेट को Android Users के लिए जारी किया जा रहा है। इन्हें iOS में कब जारी किया जाएगा इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।
Whatsapp New Features in Hindi

3 Best Whatsapp New Features 2017

1. किसी भी Formate की File शेयर कर पाएंगे –
लास्ट ईयर कंपनी ने केवल पीडीएफ फाइल्स शेयर करने का सपोर्ट जारी किया था। लेकिन अब यूजर्स किसी भी फॉर्मेट की फाइल को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे। WhatsApp Website के अनुसार, यूजर्स 100 MB तक की File को ही शेयर कर पाएंगे। 
खबर है कि iPhone Users इससे बड़ी Files को भी शेयर कर पाएंगे।

Read : 5 Best Tarike Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye [ Most Useful ].
2. Photo Bandel Feature – 
अब आम एंड्रायड यूजर्स फोटो बंडल के फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फीचर के अनुसार यूजर्स के पास एक से ज्यादा फोटो को सेंड या रीसीव करने पर बंडलिंग दिखाई देगी। मतलब फोटोज अलग-अलग न आकर बंडल के तौर पर नजर आएगी।
3. Text Formate  –

इससे पहले WhatsApp Company ने Chat के लिए Text Formate Update किया था। इसके चलते शब्दों को Bold,Stracathro और Itelic कर पाते थे। लेकिन अब इसके लिए भी एक नया अपडेट दिया गया है। 

अब Chat करते समय बिना Sign का इस्तेमाल किए शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें शब्द को सेलेक्ट करना होता है। फिर जहां Cut, Copy और Paste का Option आता है.

Crypto Trading Kya Hai ? Trading Se Paise Kaise Kmaye.

उसके बराबर में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करें। यहां आप बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर सकेंगे।

तो दोस्तों ! आपको ये जानकारी 3 Best Whatsapp New Features in Hindi कैसी लगी हमे comment के जरिये जरूर बताये। और इस post को अपने Friends के साथ social media जैसे – Facebook,Google+, Twitter आदि पर share करे.


Leave a Comment